Whatsapp Continuous Audio Message Playback क्या है?

0
117

हेलो दोस्तों क्या आप जानते है? Whatsapp के नए feature Continuous Audio Message Playback क्या है? अगर नहीं पता है, तो कोई बात नहीं आज हम आपको बताएँगे की Whatsapp के इस नए Feature Continuous Audio Message Playback क्या है?, तो चलिए शुरू करते है, इससे पहले हम जान लेते है. की Whatsapp क्या है ?




Whatsapp Audio Message Playback kya hai

Whatsapp क्या है ?

व्हाट्सएप्प क्या है और इसे कैसे इस्तमाल किया जाता है? में कोसिस करूँगा व्हाट्सएप्प की जानकारी हिंदी में देने के लिए. अगर आप कुछ समय से Internet का इस्तमाल कर रहे हैं और आपको internet के विषय में थोड़ी बहुत जानकारी है तब आपने जरुर इस नए messaging app WhatsApp के विषय में सुना होगा. इसके साथ आपने जरुर इसके बारे में सोचा भी होगा की आखिर ये क्या है और क्यूँ इतना ज्यादा popular है. इसके साथ आप इसे कैसे कैसे इस्तमाल कर सकते हैं इत्यादि.

दोस्तों आपको थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन Whatsapp हमारे बिच काफी सालों से मौजद है. Whatsapp को yahoo company के दो Employees के द्वारा, जब उन्होंने Social Network सबसे बड़ी Company Facebook में Interview दिया तब उन्हें वहाँ से Reject कर दिया गया था.

फिर बाद में उन लोगों ने एक Russian Coder के मदद से WhatsApp के दोनों founders Brian Acton और Jan Koum ने इस communication app को और भी refine किया और इसमें बेहतर features को include किया जिससे की इसे लोगों ने traditional messaging service की तुलना में ज्यादा पसंद किया.

Whatsapp को January 2009 में release किया गया. और बाकि आप लोग जानते ही है. की Whatsapp को कैसे Playstore पे लाया गया तो अब हम जानते है. की Whatsapp के नए feature Continuous Audio Message Playback क्या है?.

Continuous Audio Message Playback क्या है?. 

दोस्तों Whatsapp हमेशा अपने Users के लिए कोई न कोई नए feature अपने App में लाते रहते है. वैसे तो काफी सारे whatsapp के feature है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे. ये feature wahtasapp ने हाल में ही Add किया है, जिसका नाम है, “Continuous Audio Message Playback”

आप इस Feature Continuous Audio Message Playback के जरिये Voice Message को भेज सकते है. अब आप ये सोचोगे की ये तो हम पहले भी भेज रहे थे. इसमें नया क्या है, तो जरा ठहरिये इस feature में क्या है ? वो हम आपको बता रहे है।

पहले आप किसी को Voice Message भेजते थे तो आप जिसको भेजते थे उसको Audio को Download करना परता था, लेकिन इस Continuous Audio Message Playback की फीचर ऐसा है. जो पहले से बिलकुल उल्टा है , जी हाँ अब आप कोई भी Voice Message को Whatsapp के इस नए Feature को Update करने के ,बाद भेजते है, तो आप जो भी Voice Message को किसी के पास भेजेंगे तो उसको Download नहीं करना पड़ेगा।

Continuous Audio Message Playback Kaam Kaise Karta Hai ?

ये वॉइस मैसेज जिसको आपने भेजा है, उसे डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा, बल्कि, स्कीन पर टेक्स्ट फॉर्मेट में सामने लिखा हुआ दिखेगा। जैसे ही कोई मैसेज आएगा तो एक के बाद एक प्ले होते जाएंगे। अब WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। ये फीचर WhatsApp एंड्रॉयड ऐप में वर्जन 2.19.150 पर मौजूद है।

Continuous Audio Message Playback Download Kaise Kare? 

Continuous Audio Message Playback फीचर WhatsApp एंड्रॉयड के Leatest Stable Version में उपलब्ध है। Users Google Play Store  पर जाकर अपने Whatsapp को अपडेट करके इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं। WhatsApp को अपेडट करें। अगर आपके Google Play Store में व्हाट्सऐप को अपडेट करने का ऑप्शन नहीं आ रहा है तो आप व्हाट्सऐप की एपीके फाइल को डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। Whatsapp App में इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको WhatsApp (v2.19.150) की जरूरत होगी जो APK Mirror से डाउनलोड करनी पड़ेगी।




Whatsapp Audio Message Playback kya hai

Update 

दोस्तों इसके अलावा भी Whatsapp पर कुछ नए Feature दिए जा रहे हैं। इनमें से एक फीचर की वजह से अब Users Whatsapp Status को Facebook पर Story के रूप में भी शेयर कर पाएंगे। इसके अलावा Whatsapp अपने Users को प्रोफाइल सेक्शन में डेडिकेटेड क्यूआर कोड बटन भी देने जा रहा है।

निष्कर्ष:

तो दोस्तों आपको पता चल गया की Whatsapp Continuous Audio Message Playback क्या है? और Continuous Audio Message Playback कैसे काम करता है? आपको यह जानकारी कैसा लगा हमे Comment करके जरूर बताये।

इसे भी पढ़े :

BHIM App क्या है ?
Google Pay Kya Hai?

Previous articleApne Blog Me Seo Friendly Blog Post Kaise Likhe.
Next articleTop 120 High Paying Keywords in 2019
Ravindra Singh
नमस्कार दोस्तों : मै Ravindra Singh, TechTrick Online का Technical Author & Co-Founder हूँ। औपचारिक तौर पर मै अपना Graduation LNMU से पूरा किया। और मै पेसे से एक Web Designer And Graphics Designer हूँ। मुझे नई नई Technology सीखना और दूसरों को सीखना अच्छा लगता है। बस आप लोगों से एक Request है। की आप लोग हमारा साथ इसी तरह से देते रहे। और हमे फॉलो जरूर करें। हम आपके लिए इसी तरह के नयी नयी जानकारी देते रहेंगे।