Apne blog website ki traffic kaise badhaye

0
14
Apne blog website ki traffic kaise badhaye : हेलो दोस्तों क्या आपने एक नया Blog बनाया है , और उसपे traffic नहीं आ रहे है. तो आज हम आपको इस पोस्ट (Apne blog website ki traffic kaise badhaye) पूरी जानकारी  में बताएँगे की आप अपने New Blog पे traffic  को कैसे लाएंगे। और अपने Blog पे Visitors को ज्यादा टाइम तक कैसे रोक पाएंगे तो चलिए सुरु करते है.

Apne blog website ki traffic kaise badhaye





दोस्तों अभी के समय में लाखों लोगो ने अपना Blog बना रखे है. लेकिन वो सही से Blogging में Success नहीं हो पते है. सफल नहीं होने के कई कारन हो सकते है. जैसे की उनके Blog पे Traffic ना होना। Blog का सही तरीके से Seo ना कर पाना। और Adsense Approve ना होना। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े.

ये भी पढ़ें: Blogging Kya Hai Or Ise Kaise Kare ? || ब्लॉग्गिंग कैसे करे ?

Actually, दोस्तों इसका सबसे Bad Reason ये होता है की लॉफ Blog को सही तरह से नहीं बना पाते है. और उससे पहले ही Adsense के लिए Applay कर देते है. क्यों की उसे जल्दी पैसा कामना होता है. इसलिए वो Adsense के लिए जल्दी Applay कर देते है. लेकिन जब Adsense उस Blog को Check करता है. तो Blog सही ना होने के कारन Adsense उसको Reject कर देता है. 

ये भी पढ़ें:  Free Me Website / Blog Kaise Banaye Full Jankari Hindi

अब दोस्तों आपके मन में भी ये चाहत होगी की Adsense के लिए Blog  को Complete कैसे किया जाता है. अगर आप भी जानना चाहते है. तो इस पोस्ट को बिलकुल ध्यान से पढ़ें। अब मै आपको Blog पर Traffic बढ़ाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बता रहा हूँ. अगर आप भी अपनी Blog पर Traffic बढ़ाना चाहते है तो आपको ये जानकारी बहुत मददगार साबित हो सकता है.


Website Blog Par Traffic Kaise Badhaye

यहाँ मैं आपको वही तरीका बताने जा रहा हूँ।  जिसे करने से आपके Blog पर Traffic ज्यादा से ज्यादा आ सके.

1. Fast Lodading Template ko Apne Blog Me Use Kare

दोस्तों आप हमेसा ये याद रखें की आपका Blog Fast Open हो. अगर आपका Blog Open होने में 3 – 4 Second से ज्यादा Time ले रहा है तो user आपके Blog को Ignore कर सकते है. इसलिए अगर आप चाहते है की आपके Blog पर ज्यादा  से ज्यादा User आये तो आप अपनी Blog  Website  को हमेसा Fast  Open होने वाला Banaye. इसलिए आप अपनी Blog  पे कोई Fast template ही Use करे.

2. Apne Blog Post Me Social Share Button Jarur Add Kare:

 

आपके Blog Template ऐसी होनी चाहिये जिसमे आपके Blog की पोस्ट के अंदर Social Share Button Add होना। बहुत जरुरी है. जिससे की कोई भी User आपकी Blog पोस्ट को चाहे तो अपने Share कर सकता है. इससे ये होगा की आपकी पोस्ट के बारे में ज्यादा Users को पता चल पाए. और आपके पोस्ट ज्यादा से ज्यादा Share हो पाए.



3. Apne Blog Post Me Title Achha Likhe:

 

Website Blog पर Traffic Badhane के लिए ये सबसे बड़ा और Kargar तरीका है क्यों की जब आपकी पोस्ट का Title अच्छा होगा तो कोई भी आपकी पोस्ट पढ़ना Chahega.
इसलिए Blog पोस्ट Title को Top Banaye साथ ही आपके Blog पोस्ट में Blog Title में कम से कम 60 Word होने चाहिए तभी  Google आपकी पोस्ट को जल्द Index करेगा।

4. Aap Hmesa  Dusre Blogs Par Comment Kare:

 

आप जब भी Free रहते हो तो दूसरे Blogs पर उनकी पोस्ट पर comment करे और Comment में आपने जो पोस्ट लिखा है उसकी URL Add करे. ताकि कोई भी User उस Blog से आपके Blog Post पे आ सके.
ये भी पढ़ें: seo क्या है ?
आप हमेसा अपने Blog पे Update रहे जिससे की आपके पोस्ट में जो User Comment करे वो आप पढ़ सके और आप उस Comment का जबाव जरूर दें. जिससे की उस User को Help मिल सके. ऐसा अगर आप करते है तो वो Users अपने Friends के साथ आपके Blog के बारे में बताएँगे जिससे आपके Blog पे Traffic बढ़ेगा।

5. Apne Blog Me Keyboard Ya Label Ka Istemal Kare:

 

दोस्तों जब भी आप अपने Blog  पे कोई पोस्ट Upload करे तो उस पोस्ट से related एक दो Lable चुने इससे आपके Visitors को आपकी Post खोजने में आसानी होगी।
तो आज की इस पोस्ट में हमने सीखा की अपने Blog पे Traffic कैसे बढ़ाये (Apne blog website ki traffic kaise badhaye hindi tips) तो आशा करता हूँ।  की आपको ये पोस्ट पसंद आया हो और आपकी Help हुवा हो अगर आप ब्लॉग्गिंग के बारे में ऐसे ही जानकारी को पढ़ना चाहते है तो हमारे Blog पे Dealy Based Visit करते रहे.
ताकि आपको हर नई जानकारी मिलती रहे।  और हमे Facebook पे Follow जरूर करे।  दोस्तों अगर अभी भी आपके मन में कोई सवाल है तो आप हमे Comment बॉक्स में Comment करके जरूर पूछे हम आपके सवालों का जबाब देने की पूरी कोशिश करेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here