About Us

हमारे बारे में 

नमस्कार,

TechTrick Online में आपका स्वागत है।  दोस्तों आप लोगों को मै ये बता दूँ।  कि  ये वेबसाइट हमने इसलिए खोला है। ताकि आप लोगों को इस वेबसाइट के जरिये हम आप लोगों को हर तरह की जानकारी दे सकें।  और आप लोगों की मदद कर सकूँ।  क्युकी मुझे अपना ज्ञान दुसरो के साथ साझा करना अच्छा लगता है।  ये वेबसाइट इसलिए नहीं बनाया की मै इससे online पैसा कमा सकू।  आप लोग तो जानते ही होंगे की आज कल Internet पे हर तरीके की जानकारी उपलब्ध होते है।

लेकिन हमारे देश में उस जानकारी को हिंदी देखना या पढ़ना लोग ज्यादा पसंद करते है।  इसलिए मै इस वेबसाइट के जरिये आपलोगों को हर जानकारी बिलकुल हिंदी में देता रहूँगा।  और हर तरीके से आप लोगों की मदद करने की मै पूरी कोशिस करूँगा।  और मै आप लोगों से एक Request जरूर करना चाहूँगा कि आप हमारा साथ दें।  और इस Website को सब्सक्राईब करें।  ताकि हम इस पे जो भी नया जानकारी पोस्ट करेंगे तो आपको इसका नोटिफिकेशन आपको ईमेल के माध्यम से मिल जाये।  अगर आप लोग के मन कोई सवाल या आप कुछ नया टॉपिक के बारे में जानना हो तो।   आप  मुझसे बेझिझक पूछ सकते है।  comment या E-mail के माध्यम से।

हम अपनी तरफ से पूरी कोसिस करेंगे की आपको सही जानकारी दे सकूँ।  अगर आप में से कोई ऐसा है , जो अपना Knowledge शेयर करना चाहते है।  तो वो हमे डायरेक्ट Email या Contact Page में जा कर शेयर कर सकते है।

E-mail : Info@techtrickonline.com , techtrickonline84@gmail.com

हमारे वेबसाइट में आपको इन चीज़ों  जानकारी हिंदी में मिलेगी

Online पैसे कैसे कमाए ?

Social Networking ?

Internet से जुड़ी नई नई जानकारी ?

Technology

Mobile Review हिन्दी में

Blogging And  Seo

Computer Technology

आपको इस वेबसाइट में इस Application की जानकारी हिन्दी में

Microsoft Office हिन्दी

Page Maker हिन्दी

Photoshop हिंदी

Corel Draw हिन्दी

WordPress हिन्दी

HTML And CSS

और भी बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन है।  जिसकी जानकारी आपको हिंदी में दी जाएगी।  इसलिए आप हमसे जुड़ने के लिए सब्सक्राईब और फॉलो कीजिये।

मेरे बारे में : मै  रविंद्र सिंह 

अब मै  आपलोगों को अपना परिचय करा देता हूँ।  मेरा नाम : रविंद्र सिंह  है।  और मै  नई  Technology और नई तकनीक सिखने और सीखने में रूचि रखता हूँ।

औपचारिक तौर पर मैंने कॉमर्स से Graduation Final कर चूका हूँ।  और साथ ही Web Devlopment का  शिक्षा भी प्राप्त कर  चूका हूँ।  मैंने अपना Secondry education 2009  में +2 High School Khutauna  से पूरा किया है, और 2012 में   Higher education मैंने  Janata College Laukaha  से  किया है।  2015 में मैंने अपना Graduation LNMU से पूरा किया।

मै पेसे से एक Web Designer And Graphics Designer हूँ।  मैं Blogger बनने से पहले भारत की एक कंपनी में Graphics Designer का काम कर चूका हूँ।  और अभी मै भारत के ही एक राज्य बिहार में Computer Teacher के साथ एक Professional Blogger और Web Devloper का काम करता हूँ।